Home देश केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री का तीखा प्रहार, – राजस्थान में ढाई करोड़ किसानों के वोट से जीती BJP

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री का तीखा प्रहार, – राजस्थान में ढाई करोड़ किसानों के वोट से जीती BJP

0 second read
0
0
347

देश में जहां किसान आंदोलन का मामला तूल पकड़े हुए हैं। वहीं उसी बीच राजस्थान में अप्रत्याशित जीत के बाद प्रदेश संगठन से लेकर केन्द्रीय नेतृत्व बीजेपी तक गदगद है।

वहीं बीजेपी इसे बड़ी जीत के साथ किसानों के समर्थन से भी जोड़कर देख रही है। इसी लेकर अब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का बयान सामने आ गया है।

जावडे़कर ने कहा कि राजस्थान के पंचायत चुनाव नतीजों को बीजेपी के पक्ष में किसानों का फैसला दिया है।

बता दे जावड़ेकर ने कहा कि राजस्थान में जिला परिषद और पंचायत समिति के चुनाव में बीजेपी को अप्रत्याशित जीत मिली है।

इसका श्रेय मुख्य रूप से किसानों को जाता है, क्योंकि ग्रामीण इलाकों के मुख्यत: किसान ही रहते हैं। वहां ढाई करोड़ किसान वोटर थे, जिन्होंने यह फैसला दिया है।

वहीं जावड़ेकर ने आगे कहा कि जिला परिषद के चुनाव में 636 सीटों पर चुनाव हुआ था। इनमें 353 सीटें बीजेपी ने जीती हैं। पंचायत समिति की 4371 सीटों में 1990 सीटें बीजेपी को मिली है। लिहाजा राजस्थान की जीत को बड़ी जीत है।

उन्होंने कहा कि 21 जिला परिषदों में 14 पर बीजेपी को जीत मिली है, जबकि कांग्रेस 5 पर जीत हासिल कर सकी है। ब्लॉक पंचायत में 222 के चुनाव में से 93 पर बीजेपी को बहुमत मिला है। पंचायत समिति सदस्य से लेकर जिला परिषद तक बीजेपी ने जीत का डंका बजाया है, जिसने स्थितियां साफ कर दी है।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आगे कहा कि अक्सर ऐसा ट्रेंड देखा जाता है कि राज्य में जिसकी सरकार होती है, उसे ज्यादा सफलता मिलती है, लेकिन इस बार फैसला उसके उल्ट आया है।

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है, लेकिन मतदाताओं ने इस बार बीजेपी को समर्थन दिया है। जावड़ेकर ने कहा कि ढाई करोड़ वोटरों में सब किसान ही थे।

इसका मतलब है कि राजस्थान में करोड़ों की संख्या में किसान कृषि सुधार के पक्ष में है। उन्होंने कहा कि नतीजे बताते हैं कि सरकार पर लोगों का कितना भरोसा है।

Load More By Bihar Desk
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की आज मुलाकात, तलाक की बात पर होगी चर्चा ! पढ़ें

ऐश्वर्या राय के तलाक के मुकदमे में आज अहम सुनवाई का दिन है। आज दोनों के बीच मुलाकात होगी। …