Home पटना बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर बीजेपी के नेता कानून-व्‍यवस्‍था पर उठा रहे सवाल

बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर बीजेपी के नेता कानून-व्‍यवस्‍था पर उठा रहे सवाल

3 second read
0
0
196

पटना: बिहार में अपराधी बेलगाम हैं और यहां कानून व्‍यवस्‍था में सुधार की जरूरत है। यह विपक्ष का आरोप नहीं, सत्‍ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं की राय है। हाल ही में बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने पूर्वी चंपारण के हालात के बहाने कानून व्‍यवस्‍था पर सवाल उठाए थे।

बुधवार को दरभंगा में स्‍वर्ण व्‍यवसायी से करीब सात करोड़ के गहनों की लूट के बाद बीजेपी के स्‍थानीय विधायक संजय सरावगी की बातों से भी पुलिस पर सवाल उठे हैं। दरभंगा में लूट की चर्चा के बीच बुधवार को ही गया में भी लूट की बड़ी वारदात हो गई है।

बुधवार को दरभंगा के बड़ा बाजार में एक स्‍वर्ण दुकान दगरू सेठ ज्वेलर्स की इकाई अलंकार ज्वेलर्स से करीब 10 अपराधियों ने पिस्‍टल की नाेंक पर करीब सात करोड़ के गहने लूट लिए और आराम से चलते बने। इस दौरान उन्‍होंने जमकर फायरिंग भी की।

घटना के बाद अपराधी कुछ दूर तक पैदल भागे, फिर बताया जाता है कि वे बाइक से फरार हो गए। खास बात यह है कि जहां घटना हुई, वहां से करीब तीन सौ मीटर की दूरी पर पुलिस तैनात रहती है, लेकिन घटनास्‍थल पर उसके पहुंचने में आधे घंटे से अधिक का वक्‍त लग गया।

पास में पुलिस की मौजूदगी और थाने के रहने के बावजूद इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दे अपराधियों के भाग जाने पर पुलिस व्‍यवस्‍था कटघरे में हैं। खास बात यह है कि पुलिस कार्रवाई पर सवाल बीजेपी के स्‍थानीय विधायक संजय सरावगी ने उठाया है। विधायक संजय सरावगी माना कि पुलिस पास में रहने के बावजूद विलंब से पहुंची। उन्‍होंने यह भी कहा कि अपराधी उनके घर के पास से ही गोलीबारी करते भागे। विधायक ने इस घटना को कानून-व्‍यवस्‍था का बड़ा मामला बताया।

इसके पहले बीते शुक्रवार को भी बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने  कानून-व्‍यवस्‍था की स्थिति पर चिंता व्‍यक्‍त की थी। शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र बेतिया से पटना आने के दौरान पूर्वी चंपारण के सेमरा में सड़क जाम में फंसे बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष को पता चला कि वहां चोरियां रोकने के बदले तुरकौलिया पुलिस शिकायत करने पर गांव वालों को ही गिरफ्तार करने की धमकी देती है। अपने फेसबुक वॉल पर घटना की जानकारी देते हुए डॉ. संजय जायसवाल ने पूर्वी चंपारण के थानों में अव्यवस्था को लेकर सवाल उठाए। उन्‍होंने पटना में पुलिस महानिदेशक (DGP) को पूर्वी चंपारण की कानून व्यवस्था की जानकारी देने की भी बात कही।

दरभंगा की घटना पर बीजेपी विधायक के बयान के बाद जेडीयू की प्रतिक्रिया भी आई है। जेडीयू विधान पार्षद नीरज कुमार ने कहा है कि बिहार में कानून का राज है और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार कानून-व्‍यवस्‍था से कोई समझौता नहीं करते। इस मामले में भी अपराधी पकड़े जाएंगे।

Load More By Bihar Desk
Load More In पटना

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार में बिजली गिरने से 16 की मौत, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक

बिजली गिरने से प्रदेश के सात जिलों में 16 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा …