Home खेल क्विंटन डिकॉक को मिली साउथ अफ्रीका की टेस्ट टीम की कमान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

क्विंटन डिकॉक को मिली साउथ अफ्रीका की टेस्ट टीम की कमान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

6 second read
0
0
301

Sri Lanka tour South Africa: क्विंटन डिकॉक 2020/2021 सीजन के लिए प्रोटियाज टेस्ट टीम का नेतृत्व करेंगे। यह निर्णय क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने लिया है, जिसे पारंपरिक बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में श्रीलंका से भिड़ना है। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ साउथ अफ्रीका की टीम ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के अपनी अगली सीरीज में नए कप्तान के साथ उतरेगी।

इस सीजन के लिए डिकॉक की नियुक्ति तीन सीरीजों के लिए की गई है, जिसमें साउथ अफ्रीका को क्रमशः श्रीलंका, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन सीरीज खेलनी हैं। चयनकर्ताओं ने डिकॉक की नेतृत्व क्षमताओं और उनके द्वारा अब तक दिखाए गए नेतृत्व के बारे में आश्वस्त होकर उनको ये जिम्मेदारी सौंपी है। इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का चयन भी किया है, जिसमें कुछ नए चेहरे भी शामिल हैं।

अन्य रोमांचक बात ये है कि सरेल एरवे, ग्लेंटन स्टुर्मैन और काइल वेरिन को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है, जबकि वियाला मुल्डर लंबे समय के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी कर रहे हैं, क्योंकि उनको चोट लगी थी। 30 वर्षीय एरवे ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसकी वजह से उनको टीम में जगह मिली है। कगिसो रबादा और ड्वाइन प्रिटोरियस को टीम से बाहर रखा गया है, क्योंकि वे चोट से परेशान हैं। पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस भी टीम का हिस्सा हैं, जो नेतृत्व समूह के सक्रिय सदस्य होंगे।

क्विंटन डिकॉक (कप्तान और विकेटकीपर), तेंबा बावूमा, ऐडन मार्क्रम, फाफ डुप्लेसिस, ब्यूरन हेंड्रिक्स, डीन एल्गर, केशव महाराज, लुंगी नगिदी, रासी वैन डर दुस्सें, सरेल एरवी, एनरिक नॉर्खिया, ग्लेंटन स्टुर्मैन, वियान मुल्डर, कीगन पीटरसन और काइल वेरिन।

मेजबान साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच 26 से 30 दिसंबर तक सेंचुरियन में पहला टेस्ट खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 3 से 7 जनवरी के बीच खेला जाएगा। 

Load More By Bihar Desk
Load More In खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जदयू के खिलाफ़ बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने की बयानबाज़ी, कही ये बात, पढ़ें

बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र शुक्रवार से शुरुआत हो गई है। 30 जून तक चलने वाले सत्र में स…