Home पटना क्‍या HAM के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष का पद छोड़ेंगे जीतनराम मांझी? नए अध्यक्ष का चुनाव 18 को

क्‍या HAM के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष का पद छोड़ेंगे जीतनराम मांझी? नए अध्यक्ष का चुनाव 18 को

6 second read
0
0
92

पटना: आगामी 18 दिसंबर को पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष का नए सिरे से चुनाव होने जा रहा है। पार्टी को मजबूत करने तथा इसके विस्तार को लेकर कवायद के सिलसिले में खुद जीतन राम मांझी ने इसका फैसला किया है। हालांकि, कोई नया अध्‍यक्ष चुना जाए, इसकी संभावना नहीं दिख रही है।

हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा के अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी ने 13 दिसंबर को पार्टी के राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुलाई है। मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद 18 दिसंबर को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा। इसके लिए 15 दिसंबर को नामांकन होगा।

जीतन राम मांझी पर परिवारवाद (Nepotism) के आरोप लगते रहे हैं। ‘हम’ को भी केवल मांझी व उनके परिवार की पार्टी माना जाता रहा है। इस सोच को बदलने तथा पार्टी में लोकतंत्र (Democracy) है, इसका संदेश देने के लिए संगठनात्‍मक चुनाव (Institutional Election) की प्रक्रिया राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के चुनाव के साथ शुरु की जा रही है। आगे पार्टी के अन्‍य पदों के लिए भी चुनाव होगा।

विदित हो कि जीतन राम मांझी की पार्टी पर परिवारवाद के आरोप लगते रहे हैं। हालिया बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) में पार्टी ने जिन सात सीटों पर चुनाव लड़ा था, उनमें मांझी की समधन व उनके बेटे को भी टिकट दिए गए थे। पार्टी जिन चार सीटों पर जीती, उनमें वे दोनों शामिल रहे। फिर, राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार में पार्टी के एकमात्र मंत्री मांझी के बेटे संतोष सुमन (Santosh Suman) बनाए गए।

Load More By Bihar Desk
Load More In पटना

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सवाल पूछने पर भड़के RCP सिंह,कहा- मैं किसी का हनुमान नहीं, मेरा नाम रामचंद्र

केंद्रीय इस्पात मंत्री और जेडीयू के नेता आर.सी.पी सिंह एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के…