Home Breaking News कोरोना पॉजिटिव मिले जीतन राम मांझी; HAM के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष का चुनाव टला, राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक स्‍थगित

कोरोना पॉजिटिव मिले जीतन राम मांझी; HAM के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष का चुनाव टला, राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक स्‍थगित

4 second read
0
0
340

पटना:  बिहार में राजनेताओं को भी कोरोना संक्रमण की मार झेलनी पड़ रही है। इसकी ताजा कड़ी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) हैं। वे कोरोना संक्रमण के शिकार हो गए हैं। उन्होंने सोमवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। इससे एक ही दिन पहले वे पार्टी के 140 नेताओं के साथ राष्ट्रीय परिषद की बैठक में शामिल हुए थे।

ऐसे में उन लोगों पर भी संक्रमण का खतरा मंडराता दिख रहा है। हालांकि, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने उनकी रिपोर्ट नेगेटिव होने की जानकारी दी है। जीतन राम मांझी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद पार्टी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक और पार्टी के अध्यक्ष पद का चुनाव अगली तारीख तक के लिए टाल दिया है।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने जानकारी दी कि मांझी पिछले दो-तीन दिनों से अस्वस्थ चल रहे थे। इस बीच रविवार को वे राष्ट्रीय परिषद की बैठक में शामिल हुए थे। देर शाम उनके कहने पर उनका कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसमें वे पॉजिटिव पाए गए। मांझी की अस्वस्थता को देखते हुए पार्टी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है।

दानिश ने बताया मंगलवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन की तिथि घोषित की गई थी। साथ ही निर्वाचन पदाधिकारी भी नियुक्त कर दिए गए थे। इस पद के लिए 18 को मतदान का दिन तय किया गया था। उसी दिन पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी प्रस्तावित थी। मांझी के स्वस्थ होने के बाद पार्टी अध्यक्ष का चुनाव और राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की नई तिथियां घोषित की जाएंगी।

‘हम’ के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने बताया कि जीतन राम मांझी रविवार को राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए थे। बैठक में शामिल सभी नेताओं ने कोरोना संक्रमण की जांच करा ली है। उनकी रिपार्ट नेगेटिव मिली है।

पार्टी प्रवक्‍ता से मिली जानकारी के अनुसार जीतन राम मांझी के सरकारी आवास पर रविवार को हुई ‘हम’ की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में मांझी के बेटे व बिहार सरकार में मंत्री पुत्र डॉ. संतोष कुमार सुमन, विधायक डॉ. अनिल कुमार, ज्योति देवी एवं प्रफुल्ल मांझी शामिल हुए थे। इसके अलावा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीएल बैश्यन्त्री, राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. दानिश रिजवान, प्रदेश प्रवक्ता अमरेन्द्र त्रिपाठी और देवेंद्र मांझी भी शामिल थे। बैठक में मांझी के अलावा कुल 140 नेताओं ने शिरकत की थी।

विदित हो कि बिहार में दर्जनों राजनेता कोरोना संक्रमण के शिकार हो चुके हैं। उनमें कुछ की मौत भी हुई है। तत्‍कालीन उपमुख्‍यमंत्री व वर्तमान में राज्‍यसभा सांसद सुशील मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और सांसद राजीव प्रताप रूडी, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन, पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह, मंत्री शैलेश कुमार, बीजेपी विधायक अरुण कुमार सिन्हा सहित कई नेता कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं।

कोरोना संक्रमण के बाद राष्‍ट्रीय जनता दल के कद्दावर नेता रघुवंश प्रसाद सिंह सहित कई नेताओं की मौत भी हो चुकी है। अब कोरोना संक्रमित नेताओं की कड़ी में मांझी का नाम भी जुड़ गया है।

Load More By Bihar Desk
Load More In Breaking News

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की आज मुलाकात, तलाक की बात पर होगी चर्चा ! पढ़ें

ऐश्वर्या राय के तलाक के मुकदमे में आज अहम सुनवाई का दिन है। आज दोनों के बीच मुलाकात होगी। …