Home पटना आज बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी के नेतृत्‍व में हम की राष्ट्रीय परिषद की बैठक, बैठक में कई प्रांत के नेता जुटे

आज बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी के नेतृत्‍व में हम की राष्ट्रीय परिषद की बैठक, बैठक में कई प्रांत के नेता जुटे

2 second read
0
0
227

पटना:  बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी की अध्यक्षता वाली हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारेगी। रविवार को पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया। इससे पहले राष्ट्रीय परिषद का उद्घाटन जीतन राम मांझी ने किया। प्रारंभ में प्रदेश अध्यक्ष बीएल वैश्यंत्री ने पार्टी नेताओं-कार्यकर्ताओं का स्वागत किया और उन्हें जीत की बधाई दी।

बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव और लघु जल संसाधन मंत्री संतोष कुमार सुमन ने कहा कि हमारा उद्देश्य गरीबों का विकास है। हम सिर्फ गरीबों के लिए काम करेंगे और गरीबी हटाओ पार्टी का मुद्दा होगा। उन्होंने घोषणा की कि पार्टी आने वाले दिनों में पश्चिम बंगाल का चुनाव लड़ेगी। इसके लिए आवश्यक है पार्टी कार्यकर्ता एकजुट हों।

जीतन राम मांझी ने कहा कि पार्टी चलाना आसान नहीं। वर्तमान राजनीति गुणवत्ता और सिद्धांत पर नहीं जाति समीकरण पर चलती है। जाति और धर्म के नाम पर सुयोग्य उम्मीदवार चुनाव जीतते-जीतते रह जाते हैं। यह राजनीति की बड़ी विडंबना है। उन्होंने कहा आजादी के 74 वर्ष बाद भी चुनावी वादों का क्या हुआ यह किसी से छिपा नहीं है। जहां जाति-धर्म और पैसों के बल पर चुनाव जीता जाता है वहां गरीबों का भला नहीं हो सकता है। अब अगर ध्यान नहीं दिया गया तो गरीबों के विकास में और इतने ही साल लग जाएंगे।

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए निर्वाची पदाधिकारी का मनोनयन कर दिया है। पार्टी ने डॉ. विमल किशोर मिश्रा को निर्वाची पदाधिकारी बनाया है। जबकि रुपक कुमार नीरज त्रिपाठी उपनिर्वाची पदाधिकारी बनाए गए हैं। बता दें कि हम से. की 18 दिसंबर को होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव भी होना है ।

बैठक को डॉ दानिश रिजवान, पूर्व मंत्री डॉ. अनिल कुमार, ज्योति देवी, प्रफुल्ल मांझी, देवेंद्र मांझी समेत दूसरे नेताओं ने भी संबोधित किया। इस दौरान अमरेंद्र त्रिपाठी, नीतेश दांगी, वीरेंद्र सिंह, विजय यादव और पूनम पासवान समेत दूसरे नेता मौजूद रहे।

Load More By Bihar Desk
Load More In पटना

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जदयू के खिलाफ़ बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने की बयानबाज़ी, कही ये बात, पढ़ें

बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र शुक्रवार से शुरुआत हो गई है। 30 जून तक चलने वाले सत्र में स…