Home ताजा खबर चिराग पासवान की लोजपा ने लालू प्रसाद यादव की किड़नी खराब होने की खबर के बीच मानवाधिकार आयोग से उनके सेहत पर संज्ञान लेने की मांग की

चिराग पासवान की लोजपा ने लालू प्रसाद यादव की किड़नी खराब होने की खबर के बीच मानवाधिकार आयोग से उनके सेहत पर संज्ञान लेने की मांग की

2 second read
0
0
22

पटना:  चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने न्यायोचित प्रक्रिया के तहत बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की बिगड़ती सेहत पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग  से संज्ञान लेने की मांग की है। लोजपा ने मानवता के आधार पर लालू प्रसाद की बेहतर चिकित्सा व्यवस्था मुहैया कराने और कोर्ट से जमानत दिलाने हेतु न्यायिक प्रक्रिया के अंदर निर्देश देने की भी मांग आयोग से की है।

लोजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी कृष्णा सिंह कल्लू ने सोमवार (14 December) को एक बयान जारी कर कहा कि दलगत भावना से ऊपर होकर एवं मानवीय भावों के आधार पर लालू प्रसाद के स्वास्थ्य को लेकर सरकार को भी उचित कदम उठाना चाहिए। लालू प्रसाद की चिकित्सा में जुटे चिकित्सकों के मुताबिक उनकी सेहत दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है।

हाल में चिकित्सकों की टीम ने जानकारी दी थी कि लालू प्रसाद की 75 फीसद किडनी ने काम करना बंद कर दिया है। ऐसे में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को खुद संज्ञान लेना चाहिए और न्यायोचित प्रक्रिया के तहत आवश्यक निर्देश सरकार को देना चाहिए।

बता दें कि रांची स्थित रिम्‍स अस्‍पताल के पेइंग वार्ड में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव का इलाज चल रहा है।  शुगर बढ़ गया है। उनका इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद ने कहा है कि लालू यादव की किडनी 25 प्रतिशत ही काम कर रही है। उनकी किडनी की स्थिति फोर्थ स्‍टेज में पहुंच चुकी है। उनकी हालत में सुधार नहीं है।

उनकी डायलिसिस करने की कभी भी जरूरत पड़ सकती है। हाल ही में लालू यादव पर जेल से ही बिहार की एनडीए सरकार गिराने के लिए विधायकों को लुभाने  के आरोप के बाद रिम्‍स निदेशक के केली बंगले से पेइंग वार्ड में शिफ्ट किया गया है।

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की आज मुलाकात, तलाक की बात पर होगी चर्चा ! पढ़ें

ऐश्वर्या राय के तलाक के मुकदमे में आज अहम सुनवाई का दिन है। आज दोनों के बीच मुलाकात होगी। …