Home झारखंड रघुवर दास ने कहा कि पांच दशकों तक देश में कांग्रेस का राज रहा लेकिन इनके शासन काल में किसान उपेक्षित ही रहे, किसानों के साथ सरकार उपेक्षापूर्ण व्यवहार करती रही

रघुवर दास ने कहा कि पांच दशकों तक देश में कांग्रेस का राज रहा लेकिन इनके शासन काल में किसान उपेक्षित ही रहे, किसानों के साथ सरकार उपेक्षापूर्ण व्यवहार करती रही

0 second read
0
0
112

राँची: कांके के सुकुरहुट्टू में आयोजित किसान चौपाल में पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने कहा कि गांव, गरीब और किसान की उन्नति के बिना देश का वास्तविक विकास असंभव है। केंद्र की मोदी सरकार इसी कार्य में जुटी हुई है। कृषि कानून पर विरोधियों खासकर कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पांच दशकों तक देश में कांग्रेस का राज रहा लेकिन इनके शासन काल में किसान उपेक्षित ही रहे। किसानों के साथ सरकार उपेक्षापूर्ण व्यवहार करती रही।

देश में विचौलिये का राज था। आजादी के बाद पहली बार जब किसानों के हित में कानून लाया गया तो विरोधी घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। लेकिन देश के किसान विरोधियों के झांसे में नहीं आने वाली है। रघुवर दास ने कहा कि तीनों कानून किसानों के हित में है। अब किसान को अपनी उपज बेचने के लिए बिचौलिये का मुंह नही देखना होगा। गांव-गांव में इंटरनेट की पहुंच है देश में जहां फसल की अच्छी कीमत मिलेगी किसान वहां सौदा कर सकते हैं।

मंडी और एमएसपी खत्म करने का कोई सवाल ही नहीं है। बल्कि मोदी सरकार डेढ़ गुना ज्यादा पैसा दे रही है। कहा कि ये वही विरोधी है जो सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल करता था। इसका बस एक ही काम है नरेंद्र मोदी का विरोध।

रघुवर दास ने कहा कि आंदोलन करने वाले किसान नहीं जो किसान हैं वो खेती में जुटे हुए हैं। ये लोग बिचौलिए हैं जिनके पेट में दर्द हो रहा है। भारत माता के टुकड़े टुकड़े करने वाले गैंग और खालिस्तानी का समर्थन करने वाले ये लोग हैं। देश के किसान इनके झांसे में नहीं आने वाली। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में काके एवं आसपास के किसान जुटे। मुख्य रूप से राज्यसभा सांसद समीर उरांव लोकसभा सांसद संजय सेठ सुदर्शन भगत विधायक समरी लाल, नवीन जयसवाल सहित कई पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Load More By Bihar Desk
Load More In झारखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जदयू के खिलाफ़ बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने की बयानबाज़ी, कही ये बात, पढ़ें

बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र शुक्रवार से शुरुआत हो गई है। 30 जून तक चलने वाले सत्र में स…