Home खेल ICC Women Cricket World Cup 2022: महिला विश्व कप का पूरा कार्यक्रम जारी, भारत का पहला मैच क्वालीफायर टीम से

ICC Women Cricket World Cup 2022: महिला विश्व कप का पूरा कार्यक्रम जारी, भारत का पहला मैच क्वालीफायर टीम से

22 second read
0
0
26

 इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने साल 2022 में खेले जाने वाले महिला विश्व कप का कार्यक्रम जारी कर दिया है। मंगलवार को आईसीसी ने न्यूजीलैंड में खेले जाने वाले वनडे विश्व कप का पूरा कार्यक्रम जारी किया। भारतीय टीम को पहला मुकाबला 6 मार्च को क्वालीफायर टीम के साथ खेलना है। टूर्नामेंट में टीम इंडिया कुल 7 लीग मैच खेलेगी।

साल 2022 में खेले जाने वाले महिला विश्व का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। यह टूर्नामेंट 4 मार्च से तीन अप्रैल के बीच न्यूजीलैंड में खेला जाएगा। टूर्नामेंट का सेमीफाइनल मुकाबले वेलिंग्टन और क्राइस्टचर्च में खेला जाएंगे। यहीं पर टूर्नामेंट का मेगा फाइनल मुकाबला भी होना है।

भारतीय टीम टूर्नामेंट में ग्रुप स्टेज में कुल सात मुकाबले खेलेगी। इसमें से चार बड़ी टीमों के खिलाफ होंगे। इसमें मेजबान न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड की टीमों हैं। भारत के बाकी तीन लीग मुकाबले टूर्नामेंट के क्वालीफायर के खिलाफ होंगे जिनके नाम का फैसला अभी नहीं हो पाया है।

भारतीय टीम पहला मैच 6 मार्च को क्वालीफायर टीम के साथ खेलेगी। इसके बाद 10 मार्च को टीम का सामना मेजबान न्यूजीलैंड से होगा। 12 मार्च को तीसरे लीग मैच में भारतीय टीम एक और क्वालीफायर टीम से खेलेगी।16 मार्च को भारत का सामना इंग्लैंड के साथ होगा जबकि 19 मार्च को भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने उतरेगी। 22 मार्च को भारत का मुकाबला क्वालीफायर टीम के साथ होगा। आखिरी लीग मैच में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के साथ 27 मार्च को खेलेगी।  

Load More By Bihar Desk
Load More In खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की आज मुलाकात, तलाक की बात पर होगी चर्चा ! पढ़ें

ऐश्वर्या राय के तलाक के मुकदमे में आज अहम सुनवाई का दिन है। आज दोनों के बीच मुलाकात होगी। …