Home बड़ी खबर मुजफ्फरपुर में पंचायत सचिव ने किया पद का दुरुपयोग, बेटी काे ही बना दिया शिक्षक

मुजफ्फरपुर में पंचायत सचिव ने किया पद का दुरुपयोग, बेटी काे ही बना दिया शिक्षक

0 second read
0
0
79

मुजफ्फरपुर: पद का दुरुपयोग कर अपनी बेटी का प्राथमिक विद्यालय में नियुक्ति करने का मामला सामने आया है। मामला मीनापुर प्रखंड के अंतर्गत धरमपुर पंचायत के पंचायत सचिव प्रभात नारायण सिंह से जुड़ा है। इसको लेकर जिलाधिकारी व जिला पंचायती राज पदाधिकारी के पास लोक चेतना दल की ओर से लिखित शिकायत की गई है। जिस पर जांच का आदेश दिया गया है। दल की ओर से कहा गया है कि पंद्रह दिनों के भीतर जांच कर कार्रवाई नहीं की गई तो आंदोलन किया जाएगा। 

बताया गया है कि सारे नियम कानून काे धज्जियां उड़ाते हुए उक्त पंचायत सचिव प्रभात नारायण सिंह द्वारा नियोजन के लिए बनाए गए सभी नियम को दरकिनार कर अपनी बेटी का उक्त पंचायत में ही प्राथमिक विद्यालय मोथहां फकीराना में अवैध ढंग से नियुक्त कर दिया गया। डीएम को दिए गए आवेदन में आरोप यह भी लगाया गया है कि पंचायत सचिव की बेटी स्वाति कुमारी बीटीइटी परीक्षा भी पास नहीं की है। आवेदन में उनका क्रमांक के साथ पूरा विवरण भी दिया गया है।

इधर, इस मामले में पंचायत सचिव व उनकी बेटी का भी पक्ष लेने की काेशिश की गई। लेकिन किसी से संपर्क नहीं हो सका। बता दें कि शिक्षक नियोजन समय सारणी के अनुसार औपबंधिक मेघा सूची प्रकाशन नहीं करने की शिकायत पर डीएम गंभीर है।

मंगलवार को ही जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह के द्वारा कई पंचायत सचिवों से स्पष्टीकरण की मांग किया गया है। जिसमें मोतीपुर, औराई, कटरा प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के पंचायत सचिव शामिल है। इनसे 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण जिला पंचायती राज पदाधिकारी को देने को कहा गया है.

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार में बिजली गिरने से 16 की मौत, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक

बिजली गिरने से प्रदेश के सात जिलों में 16 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा …