Home झारखंड इलेक्ट्रोस्टील वेदांता के मनमानी के खिलाफ चंदनकियारी विधायक अमर कुमार बाउरी का गुस्सा विधानसभा में छलका

इलेक्ट्रोस्टील वेदांता के मनमानी के खिलाफ चंदनकियारी विधायक अमर कुमार बाउरी का गुस्सा विधानसभा में छलका

8 second read
0
0
1,043

बोकारो: विधायक ने कहा कि वे विकास विरोधी नहीं है। पर कंपनी जिस प्रकार गैर कानूनी ढंग से काम कर रही है। यह ठीक नहीं है। बाउरी ने 16 दिसंबर, 2021 को विस्तारीकरण के लिए आयोजित पर्यावरीणीय स्वीकृति का मामला उठाया। कहा कि इलेक्ट्रोस्टील ने गलत तरीके से जनसुनवाई की है। कहा कि जन सुनवाई के दौरान वहां के स्थानीय लोग जनसुनवाई में शामिल नहीं किया गया और प्रबंधन ने मनमानी की। प्रबंधन ने जनसुनवाई कर ली और अपने फैसले वहां के लोगों पर थोपने का काम रहा है।सीएम हेमंत सोरेन ने विधायक के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि बंद कमरे में जन सुनवाई नहीं हो सकती।

जनसुनवाई पर सरकारी पदाधिकारी की मुहर भी लगती है। अगर जनसुनवाई चुपचाप तरीके से हुई है तो सरकार इसे देखेगी। वहीं विधायक ने कहा कि यदि उनके आरोप गलत होगा तो वे सदन से त्यागपत्र दे देंगे। हेमंत सोरेन ने दोहराया कि उनकी सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए कटिबद्ध है। पिछली सरकार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि हालात अब पहले जैसा नहीं है कि सरकार कहती है कि बाहरियों को नौकरी नहीं दी जाएगी और सदन से बाहर निकलते ही बाहर के लोगों को जॉइनिंग लेटर दे दिया जाता था।

सीएम द्वारा वेदांता स्टील कंपनी के आंगनबाड़ी केन्द्र के अपग्रडेशन की बात पर विधायक अमर कुमार बाउरी और भड़क गए। कहा कि यह कंपनी का ढकोसला है। सरकारी भवन पर केवल पेटिंग कराकर कंपनी ने अपना नाम लिखवा दिया है। कंपनी ने 100 केन्द्रों का पेटिंग कराया। कुछ दिन पहले समाज कल्याण मंत्री ने उद्घाटन् किया। अब फिर सीएम कर रहे हैं। कहा कि अगर जो आरोप इलेक्ट्रोस्टील पर वे लगा रहे हैं, अगर गलत साबित हुआ तो वे अपने विधायक पद से इस्तीफा दे देंगे।  कंपनी क्षेत्र के लोगों का शोषण कर रही है। 

Load More By Bihar Desk
Load More In झारखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा की फंसी गाड़ी, कुछ युवकों ने गाड़ी पर किया हमला

पंडारक में सोमवार की रात मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान जदयू के प्रदेश अध्यक्ष …