Home झारखंड गिरीडीह पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी के पुत्र का आरोपी नक्सली कोल्हा यादव गिरफ्तार, दर्ज हैं कई मामले….

पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी के पुत्र का आरोपी नक्सली कोल्हा यादव गिरफ्तार, दर्ज हैं कई मामले….

2 second read
0
0
17

रिपोर्ट: काजल मिश्रा

गिरिडीह: झारखंड के गिरिडीह में पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सदस्य कोल्हा यादव को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उसकी लंबे समय से तलाश कर रही थी। उस पर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) के बेटे समेत 20 लोगों की हत्या में शामिल होने का आरोप है।

गौरतलब है कि कोल्हा यादव भेलवाघाटी थाना कांड संख्या 167/07 के तहत चिलखारी नरसंहार का आरोपी है। वहीं, पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए कोल्हा यादव को पकड़ने में सफलता हासिल की है। साथ ही, थाना प्रभारी प्रशांत कुमार के नेतृत्व पुलिस टीम ने उसकी तलाश में छापेमारी करते हुए चरकापत्थर से नक्सली कोल्हा यादव को गिरफ्तार किया था।

 

मिली जानकारी के अनुसार, कोल्हा यादव चरकापत्थर थाना इलाके का रहने वाला है। चिलखारी नरसंहार की घटना के साथ-साथ कोल्हा यादव ढिबरी व्यवसायी दासों साव हत्याकांड में भी नामजद आरोपी है। इसके अलावा नक्सली कोल्हा यादव ने चिलखरियोडीह स्थित मैदान में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान नरसंहार की घटना को अंजाम दिया गया था। जिसमें झारखंड के मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के बेटे अनूप मरांडी समेत कुल 20 लोग मारे गए थे।

Load More By Bihar Desk
Load More In गिरीडीह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बेगूसराय: 36 घंटे अंदर दहेज हत्या आरोपी पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पढ़ें पूरा मामला

बेगूसराय में सदर अनुमंडल क्षेत्र के नीमा चांदपुरा थाने की पुलिस ने 36 घंटे के अंदर दहेज हत…