Home Breaking News कबूल हुई बेटी रोहिणी की दुआ, चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव को मिली जमानत….

कबूल हुई बेटी रोहिणी की दुआ, चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव को मिली जमानत….

30 second read
0
0
12

रिपोर्ट: काजल मिश्रा

रांची: चारा घोटाला से जुड़े मामलों में एक साल से ज्यादा समय से जेल की सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को आज झारखंड हाईकोर्ट ने सशर्त जमानत दे दी है। दुमका कोषागार से गबन के मामले को लेकर इससे पहले भी लालू की जमानत पर कई बार सुनवाई हो चुकी है। चारा घोटाले के इस मामले में दुमका कोषागार से 3.13 करोड़ रुपए की अवैध निकासी के केस में हाईकोर्ट ने लालू यादव को जमानत दी है। आरजेडी प्रमुख के वकील देवर्षि मंडल के मुताबिक कोरोना संक्रमण की खबरों के बीच लालू की जमानत के मामले की वर्चुअल सुनवाई हुई।

झारखंड कोर्ट ने जमानत देने के साथ-साथ कई शर्त भी रखी हैं, जिन्हें लालू यादव को मानना होगा। कोर्ट के आदेश के अनुसार लालू बिना अनुमति के देश से बाहर नहीं जाएंगे और ना ही अपना पता और मोबाइल नंबर बदलेंगे। वहीं,  इस बीच उन्हें एक लाख रुपये के निजी मुचलके का बांड भी भरना होगा। साथ ही 10 लाख रुपये का जुर्माना भरना होगा।

गौरतलब है कि बीते दिनों पिता लालू यादव की रिहाई के लिए बेटी रागिनी आचार्य के रोजा रखने की खबर आई थी। रागिनी आचार्य ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिये कहा था कि रमजान के महीने में वह अपने पिता की रिहाई के लिए रोजा रखेंगी। इसके बाद लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने पिता की जल्द से जल्द रिहाई के लिए नवरात्र के मौके पर देवी पूजा-अर्चना शुरू कर दी थी। इसके अलावा लालू के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी देवघर पहुंचे थे। बताया गया था कि झारखंड में मधुपुर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में प्रचार के लिए पहुंचे तेजस्वी ने बाबाधाम में भगवान बैद्यनाथ के दर्शन कर पिता की रिहाई की कामना की थी।

Load More By Bihar Desk
Load More In Breaking News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बदमाश ने की बिजनेसमैन की हत्या, पुलिस कर रही मामले की जांच

देश में रोज नए रिकॉर्ड बना रहा है। गुरुवार को भारत में रिकॉर्ड नए मामले दर्ज किए गए। पिछले…