Home बिहार बिहार में तुरंत 15 दिनों के लिए सख्ती से लॉक डाउन लागू करे सरकार: आईएमए

बिहार में तुरंत 15 दिनों के लिए सख्ती से लॉक डाउन लागू करे सरकार: आईएमए

1 second read
0
0
3

बिहार: कोविद -19 महामारी के सबसे घातक सप्ताह में, भारत ने पिछले सात दिनों में 26 लाख से अधिक नए मामले और लगभग 23,800 मौतें दर्ज कीं, हालांकि दैनिक संक्रमण संख्या में शुक्रवार को 4 लाख से अधिक की चोट के बाद मामूली गिरावट दर्ज की गई।

जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र में पिछले चौबीस घंटे में 56, 647 नए कोरोना केस सामने आए हैं. वहीं 669 लोगों की मौत की भी खबर है। इसी बीच रहत भरी खबर यह भी है कि 51 हजार 356 लोगों ने इस बीमारी से जंग भी जीती है। बता दें कि नए मामलों के साथ महाराष्ट्र में कुल मामलों का आंकड़ा 47 से ज्यादा हो गया है।

वही, पिछले दो दिनों में पटना में जहां 82 लोगों की मौत कोरोना से हो गई। वहीं 5772 नए संक्रमित मिले हैं। रविवार को पटना में अलग-अलग अस्पतालों में 38 संक्रमितों की मौत हो गई जबकि 2748 नए संक्रमित मिले। मृतकों में सात की मौत आईजीआईएमएस में, 11 की एम्स में 11 की एनएमसीएच में और नौ की मौत पीएमसीएच में हुई।

इससे पहले शनिवार को पटना में रिकॉर्ड 3024 कोरोना संक्रमित मिले। पटना में अब कुल संक्रमितों की संख्या 107965 हो गई है। स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 89588 हो गई है। अब कुल एक्टिव संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17590 पर पहुंच गई है।  पीएमसीएच के कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों की संख्या 102 हो गई है। वहीं, एम्स पटना में कुल भर्ती मरीजों की संख्या 331 हो गई है।

आपको बता दे की, आईएमए के राष्ट्रीय निर्वाचित अध्यक्ष डॉ सहजानंद प्रसाद सिंह ने राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए तुरंत लॉकडाउन लागू करने की मांग की। उन्होंने कहा कि पूरे देश में 15 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू करने की जरूरत है।

उन्होंने पांच प्रमुख अस्पतालों के विशेषज्ञ डॉक्टरों से बात की और सभी ने लॉकडाउन लागू किये जाने पर जोर दिया। उन्होंने रविवार को एम्स, पटना के निदेशक डॉ पीके सिंह, इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान, पटना के निदेशक डॉ एनआर विश्वास, पीएमसीच,पटना के प्राचार्य डॉ विद्यापति चौधरी, एनएमसीएच, पटना के अधीक्षक डॉ. बिनोद कुमार सिंह और नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज अस्पताल, बिहटा के अधीक्षक डॉ. उदय कुमार से बातचीत की और बताया कि सभी विशेषज्ञ डॉक्टरों ने एक स्वर में राज्य में लॉकडाउन लगाने की सलाह दी।

Load More By Bihar Desk
Load More In बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

CM पद की शपथ के बाद ‘छोटी बहन ममता बनर्जी’ को राज्यपाल ने दिया तीखा संदेश

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में अपने तीसरे सीधे कार्यकाल के लिए ममता बनर्जी के शपथ …