Home contact दहेज के चलते महिला को जिंदा आग लगाने का किया प्रयास, पीड़िता ने यूं बचाई अपनी जान

दहेज के चलते महिला को जिंदा आग लगाने का किया प्रयास, पीड़िता ने यूं बचाई अपनी जान

0 second read
0
0
3

देश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 30 दिनों में पहली बार, महाराष्ट्र के दैनिक कोरोनावायरस के मामले सोमवार को 50,000 से नीचे गिरकर 48,621 हो गए, जिससे यह संख्या 47,71,022 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि 567 से अधिक मरीजों की बीमारी के कारण, कुल मिलाकर टोल 70,851 हो गया।

वही, कोरोना के कहर के चलते  बिहार के दरभंगा  में महिला को ससुराल वालों ने दहेज की खातिर जिंदा जलाने का प्रयास किया। मामले को लेकर शिवराम गांव की रहने वाली स्व. मो. खालिक की पुत्री नरगिस खातून ने महिला ने थाने में मामला दर्ज करने की गुहार लगाई है।

आवेदन में उन्होंने बताया है कि 26 दिसंबर 2015 को सदर थाना क्षेत्र के लबान गांव में मो. असलम के पुत्र मो. नेमतुल्ला से उसकी शादी हुई थी। उसके ससुराल वालों ने पति को अरब जाने के लिए उनकी मां से दो लाख रुपये की मांग की।

मेरी मां ने एक लाख 60 हजार रुपए कर्ज लेकर ससुराल वाले को दे दिया। उसके बाद उसके पति अरब चले गए। वहां वे चार वर्ष तक रहे। इस दौरान उसे कोई संतान नहीं हुआ। इसलिए ससुराल वाले उसे बांझिन कहते हुए प्रताड़ित करने लगे। तब वह अपने मायके में ही रहने लगी।

फिर 10 अप्रैल को उसके ससुर, सास अजीमा खातून, ननद शाहीन परवीन व माहीन परवीन एवं उसके पति नेमतुल्ला ने जान मारने की नीयत से उसके शरीर पर मिट्टी तेल छिड़क दिया। उसके बाद उसे आग लगा दी।

किसी तरह उसने अपनी जान बचाई। उसके बाद वह अपने मायके चली आई। फिर उसने महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। इस संबंध में पूछने पर महिला थानाध्यक्ष नुसरत जहां ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Load More By Bihar Desk
  • Contact us

    Regional News India Pvt Limited H-146-147, 3rd Floor, Sector -63, Noida,Uttar Pradesh 2013…
Load More In contact

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

CM पद की शपथ के बाद ‘छोटी बहन ममता बनर्जी’ को राज्यपाल ने दिया तीखा संदेश

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में अपने तीसरे सीधे कार्यकाल के लिए ममता बनर्जी के शपथ …