Home झारखंड झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने किया ऐलान, 13 मई तक लॉकडाउन रहेगा लागू

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने किया ऐलान, 13 मई तक लॉकडाउन रहेगा लागू

1 second read
0
0
8

कोरोना का कहर थमने के नाम नहीं ले रहा है। कोरोना के चलते कई लोगों ने अपनी जान गवा दी, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने अब झारखंड में 13 मई तक लॉकडाउन लागू रहने का ऐलान किया। इसके लिए आपदा प्रबंधन विभाग ने नई गाइडलाइन्स जारी किया है। नई गाइडलाइन्स के अनुसार अब दुकानें दोपहर 2 बजे तक खुली रहेगी। 3 बजे के बाद पैदल चलने पर भी रोक रहेगी।

वही कोरोना के कहर के चलते झारखंड में अब 13 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगाया गया है। इस बार न तो कई विशेष छूट दी गई है और न ही कई सख्ती बढ़ाई गई है। सभी आदेश पूर्ववत ही रहेंगे।

लॉकडाउन के दौरान जरूरी दुकानें, प्रतिष्ठान और कार्यालय दो बजे तक ही खुलेंगे। वही तीन बजे से सड़कों पर वेबजह पैदल चलने पर भी रोक रहेगी।

एक अहम निर्णय के तहत अब राज्य सरकार के स्वास्थ्य, गृह एवं आपदा, पेयजल एवं स्वच्छता, ऊर्जा, पुलिस मुख्यालय, फायर सर्विस से जुड़े ऑफिस, उपायुक्त, नगर निगम-नगर निकाय, बीडीओ-सीओ और सीडीपीओ एवं ग्राम पंचायत के कार्यालयों 50% उपस्थिति के साथ शाम 5 बजे तक ही खुले रहेंगे।

पिछले 24 घंटे में 4,14,433 नए मामले सामने आए, वहीं 3,920 मरीजों की मौत हो गई। यह पहली बार है जब एक दिन में कोरोना के नए आंकड़े 4.14 लाख पार पहुंचे हैं। यह तीसरी बार है जब देश में कोरोना के नए आंकड़े 4 लाख पार पहुंचे हैं। इससे पहले बुधवार को देश में कोरोना के 412,618 नए मामले सामने आए थे। वहीं, 30 अप्रैल को कोरोना के नए मामलों का आंकड़ा 4,02,351 था।

Load More By Bihar Desk
Load More In झारखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

रोहतास के डेहरी वाशियो को लिए खुशखबरी, निशुल्क बस सेवा और एम्बुलेंस की भी मिलेगी सुविधाएं

रोहतास जिले के डेहरी नगरपरिषद में आज गहमागहमी दिखी दरसल मामला था नगर परिषद के द्वारा आहूत …