Home विदेश ट्रंप के नक्शे कदम पर चले पीएम बोरिस जॉनसन, जानें क्या है मामला?

ट्रंप के नक्शे कदम पर चले पीएम बोरिस जॉनसन, जानें क्या है मामला?

1 second read
0
0
44

लंदन: प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार को कहा कि भारत में पहली बार पहचाने जाने वाले कोरोनावायरस संस्करण पर चिंताओं के बीच ब्रिटेन में 50 से अधिक और नैदानिक ​​​​रूप से कमजोर लोगों के लिए दूसरी वैक्सीन खुराक को तेज किया जाएगा।

जॉनसन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में संवाददाताओं से कहा, खुराक के बीच केवल आठ सप्ताह होंगे, 12 सप्ताह के बजाय।

मिली जानकारी के अनुसार ने प्रधान मंत्री के हवाले से कहा कि यदि भारत में पहली बार पहचाने गए संस्करण को “काफी” अधिक पारगम्य पाया गया “हमें कुछ कठिन विकल्पों का सामना करना पड़ सकता है”।

उन्होंने कहा कि यह 21 जून को लॉकडाउन में ढील देने के लिए “महत्वपूर्ण व्यवधान” पैदा कर सकता है।

जॉनसन ने कहा कि अगला कदम उठाने से पहले सरकार उन आंकड़ों की प्रतीक्षा कर रही है जो यह संकेत देंगे कि क्या नया स्ट्रेन वर्तमान में चल रहे अन्य स्ट्रेन की तुलना में अधिक पारगम्य है। हालांकि मुख्य चिकित्सा अधिकारी क्रिस व्हिट्टी ने खुलासा किया कि वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि यह अधिक पारगम्य है, लेकिन यह कितना अधिक पारगम्य है इसका पता नहीं चल पाया है।

जॉनसन ने कहा कि यदि ये हल्का होगा तो देश योजना के अनुसार फिर से खुल जाएगा। इससे पहले प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने 12 मई को कहा था कि भारत में पहले पता चले कोविड-19 के प्रकार को लेकर ब्रिटेन में ‘‘चिंता” है और देश के स्वास्थ्य अधिकारी इसके हरसंभव समाधान का रास्ता तलाश रहे हैं क्योंकि इंग्लैंड के कुछ हिस्से में इसके मामले बढ़ते जा रहे हैं।

 

Load More By Bihar Desk
Load More In विदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

एक व्यक्ति को पीट-पीटकर की हत्या, पुलिस कर रही मामले की जांच

इधर नालंदा जिले के चंडी थाना क्षेत्र में आज सुबह एक व्यक्ति को पीट-पीटकर हत्या कर दिया गया…