Home किशनगंज बदमाशों ने लूट की वारदात को दिया अंजाम,पुलिस ने कई अवैध सामान किया बरामद

बदमाशों ने लूट की वारदात को दिया अंजाम,पुलिस ने कई अवैध सामान किया बरामद

10 second read
0
0
13

किशनगंज: लगातार हो रही छिनतई की घटनाओं को पुलिस अधीक्षक ने गंभीरता से लेते हुये इसके उद्भेदन हेतु अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, किशनगंज के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया।

उक्त टीम में थानाध्यक्ष पहाड़कटटा, पोठिया, छत्तरगाछ, अर्राबाड़ी, कोचाधामन एवं तकनिकी शाखा के कर्मी शामिल थे। उक्त टीम को दिनांक-12.06.2021 की देर संध्या गुप्त सूचना मिली कि कुछ अपराधकर्मी कुसयारबाड़ी स्थित चाय बागान के टूटे हुये मकान में जमा होकर कहीं बड़ी घटना कारित करने हेतु योजना बना रहें हैं।

इसकी सूचना वरीय पदाधिकारी को देते हुये उक्त स्थल की घेराबंदी की गई जहाँ पर छः अपराधकर्मियों को पकड़ा गया तथा कुछ अपराधी अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकले। छापामारी टीम द्वारा जब तलाशी ली गई तो अपराधी के पास से 02 देशी कट्टा एवं 02 जिंदा कारतुस,  03 चाकू एवं मोबाईल, 01 फाईटर,बरामद किया गया है।

इस संबंध पहाडकट्टा थाना कांड संख्या-61/21, दिनांक-13.06.2021, धारा -399/402/413/414 भा0द0वि0 25(1- B)A/26(ii)/35 आर्स एक्ट दर्ज किया गया। इस कांड के उपरोक्त अभियुक्त पूर्व के कांडों यथा पहाडकट्टा (अर्राबाड़ी) थाना कांड सं0-44 / 21, पहाडकट्टा (छत्तरगाछ कैम्प) थाना कांड सं0-19 / 21 एवं 56/19 तथा पोठिया थाना कांड सं0-111/21 में वांछित थे। उक्त टीम द्वारा पकड़ाये अपराधकर्मियों से पूछताछ करने पर सरफराज ने दिनांक-01.06.2021 की संध्या छत्तरगाछ से भोटाथाना जाने वाली सड़क पर छत्तरगाछ के सोना-चाँदी दुकानदार मुख्तार आलम से लूटपाट की घटना के बारे में विस्तृत रूप से बताया।

उसने बताया कि मुख्तार आलम जैसे ही अपनी दुकान बंद कर घर जाने के लिये बाईक पर सवार हुआ तो इसकी सूचना पूर्व से भोटाथाना जाने वाली सड़क पर घात लगाये बैठे अपने साथियों को दी। जैसे ही मुख्तार भोटाथाना जाने वाली सड़क पर पहुँचा कि इनके साथियों के द्वारा मुख्तार के चेहरे पर मिर्च का पाउडर फेंककर जेवरात वाला बैग छीनकर इस्लामपुर की और भाग गये। रास्ते में पब्लिक को डराने के लिये फायर भी किये।

इस्लामपुर में लूटे गये जेवर का बँटवारा किया गया। इनकी निशानदेही पर सरफराज के घर में इनके हिस्से का चाँदी का कुछ जेवर बरामद किया गया। इस घटना में शामिल मुकद्दर एवं मुबारक के अतिरिक्त तीन अपराधकर्मी बंगाल के थे। मुकद्दर एवं मुबारक से पूछताछ के क्रम में तीनों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुये लूट के जेवरात को अपने घर पर रखने की बात बताई । इन दोनों के निशानदेही पर इनके घर से लूटे गये चाँदी के कुछ जेवरात बरामद किया गया। पूछताछ के क्रम में मुकद्दर ने बताया की ये कुछ जेवरात को बेचकर 15 हजार रूपये की गाय खरीद लिये है, जो झिनाखोर में रह रही इनकी मौसी के पास है जिसे बरामद किया गया।

पूछने पर बताये की लूट की चाँदी करीब एक से सवा किलो एवं दो से तीन भर सोना था। सरफराज से पूछने पर बताया कि दिनांक-08.05.2021 को अर्राबाड़ी के आमगाछी में सी०एस0पी० संचालक से हुये लूट की घटना में ये एवं इनके साथी 01 तौसिफ 02 मुकददर 03 जावेद एवं एक अन्य साथी शामिल थे। ये लोग सी०एस० पी० संचालक नकिब आलम की रेकी पिछले कई दिनों से कर रहे थे।

जैसे ही नकिब ए0टी0एम0 से पैसा निकालकर बाईक से अपने घर की तरफ बढ़े कि आमबाड़ी के पास धक्का मारकर पैसा वाला बैंग छीनकर फरार हो गये एवं जब लूटे गये रूपये की गिनती किये तो कुल 01 लाख 13 हजार रूपये थे। जो इनके साथियों में बँटवारा किया गया। तत्पश्चात तौसिफ एवं मुकद्दर से पूछताछ की गई तो इनलोगों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुये तौसिफ के निशानदेही पर लूट की रकम में से करीब 17,985 रूपया एवं घटना में प्रयुक्त बाईक बरामद किया गया । पूछताछ के क्रम में जावेद ने बताया की

Load More By Bihar Desk
Load More In किशनगंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बीजेपी में शामिल हुई समाजसेविका डॉक्टर बीना लवानिया,कोरोना काल में बनी थी मसीहा

प्रमुख समाजसेविका डॉक्टर बीना लवानिया भगवाधारी हो गई। यानी उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिय…