Home खेल वनडे सीरीज क्लीन स्वीप कर भारतीय टीम बना सकती है ये खास रिकॉर्ड, उप-कप्तान हो सकते हैं टीम से बाहर

वनडे सीरीज क्लीन स्वीप कर भारतीय टीम बना सकती है ये खास रिकॉर्ड, उप-कप्तान हो सकते हैं टीम से बाहर

2 second read
0
0
27

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: भारतीय टीम के गब्बर शिखर धवन की अगुवाई में इंडियन टीम श्रीलंका को तीन मैचों की वनडे सीरीज में दो मैचों में मात देकर शुक्रवार को तीसरा वनडे मैच खेलने उतरेगी। टीम के युवा खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम अगर यह मुकाबला जीतने में सफल होती है तो, वह चौथी बार किसी द्विपक्षीय वनडे सीरीज में श्रीलंका का क्लीन स्वीप करेगी।

बात करें टीम के इस मुकाबले की तो कयास लगाया जा रहा है कि टीम में कुछ बदलाव हो सकते हैं। अंतिम एकादश में संजू सैमसन की वापसी हो सकती है। सैमसन पहले के दो 2 मुकाबलों से हल्की चोट के कारण बाहर हो गये थे। अब पूरी तरह फिट हैं, इस मैच में शामिल किया जा सकता है।

जबकि बात करें श्रीलंका की टीम की तो टीम भले ही सीरीज हार गई है, लेकिन वर्ल्ड सुपर लीग के लिहाज से उसके लिए यह मुकाबला काफी अहम है। सुपर लीग में भारत के अलावा टॉप-7 स्थान पर रहने वाली टीम 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालिफाई करेगी। भारत को मेजबान होने के नाते ऑटोमेटिक क्वालिफिकेशन मिली है। मौजूदा वक्त में श्रीलंका 13 टीमों की लिस्ट में 12वें स्थान पर है। जबकि भारतीय टीम चौथे स्थान पर काबिज है।

श्रीलंकन टीम में सीरीज के अंतिम वनडे मैच में तेज गेंदबाज कसुन रजिता टीम का हिस्सा नहीं होंगे। इस बात की जानकारी टीम के कप्तान दासुन शनाका ने मैच से एक दिन दी। कसुन रजिता की जगह इस मुकाबले में उनके स्थान पर लाहिरु कुमारा को मौका मिल सकता है। इसके अलावा लक्षण संदाकन के स्थान पर अकिला धनंजय को भी प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है।

जबकि भाकतीय टीम में उपकप्तान बनाए गए भुवनेश्वर कुमार दूसरे वनडे के दौरान 100% फिट नजर नहीं आए थे। अगर उन्हें रेस्ट दिया जाता है तो तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को प्लेइंग-11 में जगह मिल सकती है। संजू सैमसन को ईशान किशन या मनीष पांडे में से किसी एक की जगह मौका दिया जा सकता है।

भारतीय टीम के लिए सबसे चिंता करने वाली बात यह है कि टीम पावर प्ले के दौरान विकेट निकालने में असफल साबित हो रही है। पहले वनडे में भारतीय टीम शुरुआती 10 ओवर में सिर्फ 1 विकेट ले पाई थी। वहीं, दूसरे वनडे में पावर प्ले में भारत को एक भी विकेट नहीं मिला। भारतीय टीम पिछले 14 वनडे मैचों में पावर प्ले में सिर्फ 5 विकेट ले पाई है। इस दौरान शुरुआती 10 ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने 159 की औसत से रन दिए हैं। वहीं, इकोनॉमी 5.88 की रही है।

Load More By Bihar Desk
Load More In खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा की फंसी गाड़ी, कुछ युवकों ने गाड़ी पर किया हमला

पंडारक में सोमवार की रात मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान जदयू के प्रदेश अध्यक्ष …