Home पूर्णिया बिहार की तीन बड़ी खबरें, पढ़ें विस्तार से…

बिहार की तीन बड़ी खबरें, पढ़ें विस्तार से…

5 second read
0
0
34

1- पूर्णिया जिला के धमदाहा में गांजे की एक बड़ी खेप पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली है । धमदाहा  थाना अंतर्गत दक्षिण टोला ठाकुरबारी मैं मनोज रजक के घर पर पुलिस ने छापा मारा और यहां से लगभग 72 किलो गांजा बरामद हुआ गाजे के साथ साथ 8 लाख के करीब रुपया भी बरामद किया गया है सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मनोज रजक गाजे का  व्यापार कई वर्षों से करता चला आ रहा था । मनोज रजक  भागने में सफल हो गया है परंतु पुलिस ने उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है

2-खबर रोहतास जिला के चेनारी से है। जहां माले कार्यकर्ताओं ने महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया। इन लोगों ने प्रखंड कार्यालय का घेराव किया एवं प्रधानमंत्री का पुतला भी फूंका। माले कार्यकर्ताओं का कहना है कि देश में लगातार महंगाई बढ़ रही है। वस्तुओं के मूल्य पर सरकार का नियंत्रण नहीं है। ऐसे में बड़ी-बड़ी कंपनियां आम जनता के बीच लूट मचाई हुई है। रसोई गैस से लेकर खाद्य तेल तक आम आदमी की पहुंच से दूर हो गया है। वहीं डीजल पेट्रोल के दाम में बेतहाशा वृद्धि के कारण यातायात एवं कृषि कार्य प्रभावित हो रहे हैं। इन सब के खिलाफ माले कार्यकर्ता सड़क पर उतरे हैं।

3-पूर्णिया में आज अमूल का रबड़ी खाने से 17 बच्चे और एक बुजुर्ग बीमार पड़ गए । घटना रुपौली थाना के चपहरी की है । सभी बच्चों का इलाज रुपौली रेफरल अस्पताल में चल रहा है । बीमार बुजुर्ग अनूप लाल ने कहा कि उनका बेटा गुजरात से रबड़ी भेजा था।  सभी बच्चे और वे रबड़ी  खाए।  खाने के 15-20 मिनट के बाद उन लोगों को उल्टी और पाखाना होने लगा ।

तब सभी बच्चे को लेकर वे रुपौली रेफरल अस्पताल पहुंचे । वहीं अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी का कहना है कि रबड़ी खाने के कारण बच्चे बीमार पड़े थे । सभी को इंजेक्शन और दवाई दी गई। अब सभी ने सुधार है । बच्चे खतरे से बाहर हैं।

Load More By Bihar Desk
Load More In पूर्णिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर सीएम नीतीश ने दी बधाई, कही ये बात, पढ़ें

बिहार के सीएम ने  बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को बिहार के रा…