Home पटना वैक्सीनेशन केंद्रों पर लोगों की लग रही भीड़, कोरोना की तीसरी लहर को लेकर बढ़ रही चिंता

वैक्सीनेशन केंद्रों पर लोगों की लग रही भीड़, कोरोना की तीसरी लहर को लेकर बढ़ रही चिंता

3 second read
0
0
5

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर कुछ हद तक कमज़ोर पड़ी है.और कोरोना वैक्सिनेशन का अभियान भी जारी है, लेकिन लोगों की लापरवाही एक बार फिर कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चिंता बढ़ा रही है।

कोरोना से बचने के लिए लोग कोरोना वैक्सिन लगवाने के लिए टीकाकरण केंद्र पर लोग की भीड़ पहुंच रही हैं, लेकिन रोहतास जिले में रेगुलर वैक्सीन नहीं लगने के कारण यहां पर उमड़ रही भीड़ ही चिंता बढ़ाने का काम कर रही है।

ताजा मामला रोहतास जिले के चेनारी का है जहां वैक्सीनेशन लगवाने के लिए महिलाएं एक-दूसरे से लड़ती हुई नजर आई हैं जहां एक महिला को चोट भी आई है। वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों की भीड़ इतनी ज्यादा हो गई कि कोविड गाइडलाइन्स का उल्लंघन आम हो गई है, यही स्थिति जिले के लगभग सभी वैक्सीनेशन केंद्रों की बनी हुई है ऐसे में सबसे बड़ी चिंता की बात यही है कि कहीं वैक्सीनेशन सेंटर्स पर उमड़ रही भीड़ ही बड़ी समस्या का कारण ना बन जाए।

रोहतास जिले में आज करीब 15 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया, लेकिन अलग-अलग सेंटर्स पर लोगों की भीड़ उमड़ आई। ऐसे में लोगों को लंबे वक्त तक लाइनों में खड़ा होना पड़ रहा है।

जिले के चेनारी में इसी वजह से जमकर हंगामा होता रहा. लंबी-लंबी लाइन और वैक्सीन के रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कम स्टॉल का होना यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के टूटने का मुख्य कारण रहा।

हालात यहां तक पहुंच गए कि कुछ महिलाए धक्का-मुक्की और मारपीट करते हुए नजर आई,  वहीं दूसरी ओर रजिस्ट्रेशन कर रहे कर्मचारियों और लोगों के बीच विवाद की स्थिति भी बन बैठी। लोगों की शिकायत है कि गर्मी में इतना इंतज़ार करना पड़ रहा है, फिर भी यहां पर पानी या पंखे की व्यवस्था नहीं है।

Load More By Bihar Desk
Load More In पटना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

एक व्यक्ति को पीट-पीटकर की हत्या, पुलिस कर रही मामले की जांच

इधर नालंदा जिले के चंडी थाना क्षेत्र में आज सुबह एक व्यक्ति को पीट-पीटकर हत्या कर दिया गया…