Home दरभंगा मतदान केंद्र पर लगी है लंबी लाइनें, नाव से वोट देने पहुंचे लोग,पढ़ें

मतदान केंद्र पर लगी है लंबी लाइनें, नाव से वोट देने पहुंचे लोग,पढ़ें

2 second read
0
0
8

बिहार में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है। इस चरण में 35 जिलों के 50 प्रखंडों में वोट डाले जा रहे हैं। राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार शांतिपूर्ण मतदान कराने को लेकर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं। मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा। तीसरे चरण में 30,38,427 पुरुष मतदाता, 27,59,756 महिला मतदाता एवं 196 अन्य मतदाता सहित कुल 57,98,379 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस चरण में कुल 23,128 सीटों के लिए चुनाव होगा। इनमें पंचायत सदस्य के 10240, पंच के 10,240, मुखिया के 753, पंचायत समिति सदस्य के 1034, सरपंच के 753 व जिला परिषद सदस्य के 108 सीटों के लिए चुनाव होगा।

– डुमरांव प्रखंड में सुबह से ही मतदान की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। शुक्रवार को शुरू हुए मतदान में सुबह 9 बजे तक 8% मतदान हुआ। जिसमें 7.5 % पुरुष मतदान और  8.5% महिला मतदान कर चुकी हैं। अभी भी मतदान केंद्रों पर वोटरों की लंबी-लंबी कतार लगी हुई है।

– जंदाहा के बसंतपुर पंचायत रंगरेजा में बूथ संख्या 43 पर मतदान करने के लिए वोटर नाव पर सवार होकर जाते हुए। आने-जाने के लिए लोगों को लाने और ले जाने के लिए नाव का इस्तेमाल किया जा रहा है। सड़क पर कमर से ऊपर तक पानी भरा है।

– रानीगंज में गांव की सरकार चुनने के प्रति मतदाताओं में कितना उत्साह है, इसका नजारा शुक्रवार की सुबह देखने को मिला। जब रानीगंज के बिशनपुर पंचायत के वार्ड संख्या 6 के महादलित टोले के वोटर मतदान के लिए नाव से दुलरदेई नदी के सोझा घाट पार कर अपने-अपने बूथ पर पहुंचे। हालांकि इन मतदाताओं में नदी पार करके आने की मजबूरी भी साफ देखी गयी।

Load More By Bihar Desk
Load More In दरभंगा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर सीएम नीतीश ने दी बधाई, कही ये बात, पढ़ें

बिहार के सीएम ने  बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को बिहार के रा…