Home बिहार महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार पर ही BJP-JDU को घेरेंगे तेजस्वी, पढ़ें

महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार पर ही BJP-JDU को घेरेंगे तेजस्वी, पढ़ें

4 second read
0
0
2

बिहार में तारापुर और कुशेश्वरस्थान सीट में उपचुनाव हो रहे हैं। राजनीतिक पार्टियां इसमें अपनी ताकत झोंक रही हैं। स्टार प्रचारकों को उतार रही हैं। राष्ट्रीय जनता दल ने साफ कर दिया है कि इस चुनाव में सबसे बड़े मुद्दे तीन होंगे- महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार। राजद ने विधान सभा चुनाव भी इसी मुद्दे पर लड़ा था। सत्ता पक्ष, लालू-राबड़ी के 15 साल-15 साल की रट लगाता रहा, लेकिन तेजस्वी यादव ने अपने मुद्दे को कभी छोड़ा नहीं। उसे हर चुनावी सभा में दुहराते रहे।

मंगलवार को विगत चुनाव के प्रत्याशियों, पूर्व विधायकों और पार्टी के विभिन्न प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्षों के साथ तेजस्वी यादव ने विचार विमर्श किया। बाद में उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा – डबल इंजन सरकार में जनता जानलेवा महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार से त्रस्त है।
खाली सरकारी पदों पर वेकेंसी का मुद्दा तेजस्वी ने कहा कि विपक्ष पहले ही राज्य सरकार से डीजल-पेट्रोल पर टैक्स हटाने की अपील कर चुका है। CM नीतीश कुमार यह कहकर खारिज कर चुके हैं कि कोरोना की वजह से आर्थिक भार बढ़ा हुआ है।

रसोई गैस, कूकिंग ऑयल से लेकर पेट्रोल की कीमत बढ़ ही रही हैं। आम लोगों का जीना दुश्वार है। बेरोजगारों की फौज बढ़ती जा रही है और सरकार में जितने पद रिक्त हैं उस हिसाब से वेकेंसी नहीं निकाली जा रही है।
शिक्षा व्यवस्था पर भी चिंतित है राजद राजद के प्रवक्ता चित्तरंजन गगन कहते हैं कि शिक्षक बहाली का हाल सामने है। कई जगह नियोजन रद्द करना पड़ा है। नियुक्ति पत्र, सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन का इंतजार कर रहा है। यूनिवर्सिटी का हाल इतना बुरा है कि मगध यूनिवर्सिटी में ओरिजनल सर्टिफिकेट निकालने के लिए आपको नाको चने चबाने पड़ेंगे। कोई समय सीमा है ही नहीं।

जमीन से जुड़े मामलों की भरमार मुख्यमंत्री के जनता दरबार में भी दिख रहा है। दाखिल-खारिज के लिए भी फूल-माला लेकर लोगों को कर्मचारियों के पास जाना पड़ रहा है। वे कहते हैं कि हाहाकार की स्थिति है। जनता चारों तरफ से त्रस्त है, इसलिए बदलाव तय है।
उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष उपचुनाव में लोगों को बताएंगे कि भाजपा और जदयू की सरकार महंगाई रोकने, बेरोजगारी घटाने और भ्रष्टाचार से निबटने में कितनी फेल्योर है। वे यह भी बताएंगे कि उपचुनाव में दो सीट की जीत का असर कैसा होगा।

Load More By Bihar Desk
Load More In बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा की फंसी गाड़ी, कुछ युवकों ने गाड़ी पर किया हमला

पंडारक में सोमवार की रात मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान जदयू के प्रदेश अध्यक्ष …