Home देश राष्ट्रपति, PM मोदी से लेकर CM योगी तक, Dussehra पर ऐसे दी बधाई, पढ़ें

राष्ट्रपति, PM मोदी से लेकर CM योगी तक, Dussehra पर ऐसे दी बधाई, पढ़ें

18 second read
0
0
3

देशभर में आज यानी 15 अक्टूबर को दशहरा का त्योहार मनाया जा रहा है। दशहरा या विजयादशमी का त्योहार असत्य पर सत्य, अधर्म पर धर्म और बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। भगवान राम ने आज के दिन ही रावण का अंत किया था।

आज के दिन रावण दहन भी किया जाता है। देशभर में लोग एक-दूसरे को बधाई संदेश दे रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल समेत अन्य नेताओं ने दशहरा पर्व पर लोगों को शुभकामनाएं दीं। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विजयादशमी के शुभ अवसर पर सात नई रक्षा कंपनियों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दशहरा के अवसर पर कहा,”विजयादशमी के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई। दशहरा, बुराई पर अच्‍छाई की विजय का प्रतीक है। यह त्‍योहार हमें नैतिकता, भलाई और सदाचार के रास्‍ते पर चलने की प्रेरणा देता है। मेरी शुभकामना है कि यह पर्व देशवासियों के जीवन में समृद्धि व प्रसन्नता का संचार करे।”

प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट में कहा, “विजयादशमी के पावन अवसर पर आप सभी को अनंत शुभकामनाएं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दशहरा की पूर्व संध्या पर कहा कि “15 अक्टूबर को विजयादशमी के विशेष अवसर पर सात नई रक्षा कंपनियां राष्ट्र को समर्पित की जाएंगी। यह रक्षा क्षेत्र के आधुनिकीकरण और आत्मानिर्भर भारत बनाने के हमारे प्रयासों का एक हिस्सा है।”

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, “सभी देशवासियों को ‘बुराई पर अच्छाई’ तथा ‘अधर्म पर धर्म’ की मंगल विजय के महापर्व ‘विजयादशमी’ की हार्दिक शुभकामनाएं। दशहरा का ये पावन पर्व हमें सदैव धर्म, न्याय, सत्य के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है। प्रभु श्री राम हमें सदैव धर्मपथ का मार्ग प्रशस्त करें. जय श्री राम!”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को ट्वीट में कहा,  “असत्य पर सत्य, अधर्म पर धर्म और बुराई पर अच्छाई की विजय के प्रतीक महापर्व विजयादशमी की सभी प्रदेशवासियों व श्रद्धालुओं को हार्दिक बधाई। आइए, हम सभी अपने अंतस के राम को जागृत करें और समाज में व्याप्त सभी बुराइयों की समाप्ति हेतु संकल्पित हों. जय श्री राम!”

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया, “विजयदशमी का पावन पर्व हमारी प्राचीन संस्कृति और परंपरा का प्रतीक है जो हमें असत्य पर सत्य, और अधर्म पर धर्म की विजय की सीख देता है। हम सभी सदा सत्य और न्याय के पक्ष में रहें, इस कामना के साथ आप सभी को विजयदशमी पर्व की हार्दिक शुभकामनायें। “

Load More By Bihar Desk
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

जगदानंद सिंह ने सीएम नीतीश पर कसा तंज, कही ये बात,पढ़ें

 राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने सीएम नीतीश पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं। जगदानं…