Home पटना बिहार: सीएम नीतीश कुमार को मिले नोबेल पुरस्‍कार, कही ये बात, पढ़ें

बिहार: सीएम नीतीश कुमार को मिले नोबेल पुरस्‍कार, कही ये बात, पढ़ें

0 second read
0
0
5

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को नोबेल पुरस्‍कार देने की मांग उठी है। राजद छोड़कर जदयू में वापसी करने वाले सारण के अल्‍पसंख्‍यक नेता और बिहार विधान परिषद के पूर्व उपसभापति सलीम परवेज ने यह मांग की है। उन्‍होंने रविवार को ही जदयू का दामन थामा था।
सलीम परवेज ने जदयू की सदस्यता हासिल करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके आवास पर भेंट भी की।

इस मौके पर सलीम ने नीतीश कुमार को अल्‍पसंख्‍यकों का सच्‍चा फ‍िक्रमंद बताया। जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि जब तक बिहार में नीतीश कुमार हैं, तब तक अल्पसंख्यक यहां पूरी तरह सुरक्षित हैं। अल्पसंख्यक समाज के हित के खिलाफ कोई आंख उठाकर देख नहीं सकता।
ललन सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार सिद्धांत से समझौता करने वाले नहीं है। पति-पत्नी के राज में दंगा कितनी संख्या में हुआ यह सभी को पता है। नीतीश कुमार ने कब्रिस्तानों की घेराबंदी कराई और तेजस्वी ने मॉल की। मदरसा के शिक्षकों ने नीतीश कुमार ने सातवां वेतनमान दिया। अल्पसंख्यक समाज की बच्चियों और महिलाओं के लिए हुनर कार्यक्रम चलाए जा रहे है। नीतीश कुमार के सोलह वर्षों के शासनकाल में बिहार में इतना अधिक काम हुआ है कि उतना आजादी के बाद से 2005 तक नहीं हुआ।

उपेंद्र कुशवाहा ने इस मौके पर कहा कि अकलियत समाज के लिए नीतीश कुमार के नेतृत्व में इतना अधिक काम हुआ है कि अगर अकलियत समाज के लोगों को इसकी जानकारी हो जाए तो वे उनसे अलग रह ही नहीं सकते। इनके मुख्यमंत्री रहते अल्पसंख्यक समाज को डरने की जरूरत नहीं है। जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि पार्टी सलीम परवेज के सम्मान का ख्याल रखेगी।
सलीम परवेज ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि राजद में अल्पसंख्यकों की इज्जत नहीं। मात्र तीन किमी की दूरी पर रहे पार्टी के बड़े नेता का हाल यह था कि वह राजद के समर्पित अल्पसंख्यक नेता के जनाजे तक में शामिल नहीं हुए। रविवार को जदयू के प्रदेश कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार, विधान पार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधी जी, ललन सर्राफ व प्रदेश उपाध्यक्ष डा. नवीन कुमार आर्य चंद्रवंशी आदि भी मौजूद थे।

Load More By Bihar Desk
Load More In पटना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

जगदानंद सिंह ने सीएम नीतीश पर कसा तंज, कही ये बात,पढ़ें

 राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने सीएम नीतीश पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं। जगदानं…