Home पटना कश्मीर में बिहारियों की हत्या पर बोले CM नीतीश, किया जा रहा टारगेट

कश्मीर में बिहारियों की हत्या पर बोले CM नीतीश, किया जा रहा टारगेट

2 second read
0
0
12

सीएम नीतीश कुमार ने जम्मू-कश्मीर में बिहारियों की हत्या पर सोमवार को कड़े तेवर में कहा कि वहां कुछ तो गड़बड़ जरूर है। कुछ लोग जानबूझकर बाहर से काम करने आए लोगों के साथ ऐसा कर रहे हैं। घर के अंदर घुसकर हत्या करना इस बात का साफ सुबूत है। नीतीश ने कहा कि लोग देश के किसी भी कोने में जाने के लिए स्वतंत्र हैं।

उन्होंने कहा कि बाहर रह रहे बिहारियों की सुरक्षा के इंतजाम किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो घटना जम्मू-कश्मीर में हुई उसका हमें बहुत दुख है। मृतकों के स्वजनों की हर संभव मदद सरकार करेगी। नीतीश कुमार ने कहा कि इस मुद्दे पर दूसरे दलों के लोग भी अपनी चिंता जाहिर कर रहे हैं।

बिहार के अलावा अन्य राज्यों को लोग भी वहां रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में दूसरे प्रदेशों से आए लोगों के साथ इस तरह की हरकत करना गलत है, लेकिन अब हम ज्यादा सतर्क रहेंगे। पलायन से जुड़े सवाल के जवाब में नीतीश ने कहा कि कोई भी कहीं काम करने के लिए स्वतंत्र है।

बहुत से लोग बिहार आकर काम कर रहे हैं। देश एक है तो किसी भी राज्य का व्यक्ति कहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि कोई मजबूरी में बाहर ना जाए, इसके लिए राज्य में कई तरह के रोजगार के अवसर प्रदान किए गए हैं।

रविवार शाम को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने एक घर में घुसकर अंधाधुंध गोलीबारी की थी। वारदात में बिहार के दो श्रमिकों की मौत हो गई थी। घटना में एक की हालत गंभीर है। मृतक राजा ऋषिदेव व योगेंद्र ऋषिदेव के निकतम स्वजनों को बिहार सीएम ने दो-दो लाख मुआवजा देने का ऐलान किया है।

Load More By Bihar Desk
Load More In पटना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

जगदानंद सिंह ने सीएम नीतीश पर कसा तंज, कही ये बात,पढ़ें

 राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने सीएम नीतीश पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं। जगदानं…