Home पटना Omicron के खतरे को देखते हुए नीतीश सरकार अलर्ट, दिए कई जरूरी निर्देश

Omicron के खतरे को देखते हुए नीतीश सरकार अलर्ट, दिए कई जरूरी निर्देश

2 second read
0
0
12

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से देश और पूरी दुनिया दहशत में है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  ने इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग की महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक की है। लगभग दो घंटे तक चली समीक्षा बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार ने ओमिक्रोन वायरस  के संभावित खतरे को देखते हुए अधिकारियों को पूरी तरह से अलर्ट रहने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि कोरोना टीकाकरण के तहत जिन लोगों का दूसरा डोज लेने का निर्धारित समय पूरा हो गया है उनका टीकाकरण तेजी से करायें। अभियान चलाकर पता करते रहें कि कोई भी टीका लेने से वंचित न रहे. जिन जिलों में वैक्सीनेशन की रफ्तार कम है और कोरोना जांच कम हो रहे हैं, मुख्यालय स्तर से उन जिलों की मॉनिटरिंग करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ओमिक्रोन के संभावित खतरे को देखते हुए हर स्तर पर सतर्कता बरती जाए और संक्रमण से बचाव को लेकर पूरी तैयारी रखें। सभी लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते रहें।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण कारगर उपाय है। साथ ही कोरोना संक्रमण के फैलाव रोकने के लिए कोरोना जांच भी उतना ही महत्वपूर्ण है। कोरोना के केस कम होने के बावजूद भी इसकी जांच में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतें।

सीएम नीतीश ने कहा कि प्रचार-प्रसार कर लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति सचेत एवं जागरुक करते रहें। ओमिक्रोन के संभावित खतरे को देखते हुए पूरी सतर्कता बरतें। संक्रमण से बचाव को लेकर पूरी तैयारी करें, दवाओं के पर्याप्त स्टॉक एवं चिकित्सा सुविधाओं की पूरी व्यवस्था रखें।

उन्होंने कहा कि यह जरूरी है कि बाहर के देशों से आने वाले लोगों पर विशेष नजर रखी जाये और उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर नये कोरोना वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर भी पता करायें।

वहीं, समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति, कोरोना जांच एवं जिलावार कोरोना टीकाकरण की अद्यतन स्थिति की विस्तृत जानकारी दी।  

Load More By Bihar Desk
Load More In पटना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी दास ने शराबबंदी को लेकर सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

वैशाली जिले के राजापाकर विधानसभा की कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी दास  ने शराबबंदी क…