Home झारखंड महिला हिंसा और उससे जुड़े मामले में 300 थानों में होगा ‘हेल्प डेस्क’, सीआईडी एसपी के नेतृत्व में बनी टीम

महिला हिंसा और उससे जुड़े मामले में 300 थानों में होगा ‘हेल्प डेस्क’, सीआईडी एसपी के नेतृत्व में बनी टीम

0 second read
0
0
29

झारखंड: राज्य में महिला हिंसा और उससे जुड़े मामलों में पुलिस बेहतर तरीके से निपटे इसके लिए राज्य के अधिकांश शहरी थानों में महिला हेल्प डेस्क खोला जाएगा। राजधानी के सभी थानों के साथ साथ राज्य के 300 थानों में पहले चरण में महिला हेल्प डेस्क खोलने की योजना राज्य पुलिस मुख्यालय ने बनायी है। केंद्र सरकार के निर्भया फंड की योजना से थानों में महिला हेल्प डेस्क का निर्माण होगा।

राज्य के थानों में महिला हेल्प डेस्क सुचारू रूप से चलाने के लिए 300 टैबलेट की खरीद की जाएगी। राज्य के एडीजी सीआईडी प्रशांत सिंह ने लैपटॉप की खरीद के लिए एक तकनीकी समिति का गठन किया है। तकनीकी समिति के अध्यक्ष सीआईडी एसपी कार्तिक एस है, जबकि टीम में सदस्य के तौर पर डीएसपी सीआइडी महेंद्र सिंह मुंडा, एनआईसी के वैज्ञानिक अशोक कुमार, डाटा सेंटर के प्रेम कुमार शामिल है।

मिली जानकारी के चलते, राज्य के 300 थानों का चयन किया जा चुका है। टैबलेट व अन्य जरूरी संसाधनों की खरीद के बाद फरवरी माह तक महिला हेल्प लाइन खोल दिए जाएंगे।

डीजीपी नीरज सिन्हा ने महिला हेल्प लाइन खोलने के लिए 2 नवंबर 2021 को राज्य सरकार के गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग को प्रस्ताव भेजा गया था। सरकार के आदेश के बाद सीआईडी को इस दिशा में कार्रवाई का जिम्मा दिया गया है।

Load More By Bihar Desk
Load More In झारखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सवाल पूछने पर भड़के RCP सिंह,कहा- मैं किसी का हनुमान नहीं, मेरा नाम रामचंद्र

केंद्रीय इस्पात मंत्री और जेडीयू के नेता आर.सी.पी सिंह एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के…