Home पटना तेजस्वी यादव ने लगभग तय किए राजद के नौ प्रत्याशी, पढ़ें पूरी खबर..

तेजस्वी यादव ने लगभग तय किए राजद के नौ प्रत्याशी, पढ़ें पूरी खबर..

1 second read
0
0
10

उपचुनाव में कांग्रेस के साथ राजद का खटराग अभी पूरी तरह खत्म भी नहीं हुआ कि स्थानीय कोटे की 24 सीटों पर होने वाले विधान परिषद चुनाव में फिर दोनों दल आमने-सामने है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कांग्रेस की परवाह किए बिना अपने स्तर से नौ प्रत्याशियों के नाम लगभग तय कर लिए हैं। सिर्फ राजद प्रमुख लालू प्रसाद की सहमति और घोषणा बाकी है। हालांकि कुछ सीटों पर अभी भी कवायद जारी है।

राजद की जिन सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए गए हैं, उनमें वैशाली से सुबोध कुमार, गया से रिंकू यादव, मुंगेर से अजय सिंह, औरंगाबाद से अनुज कुमार सिंह, रोहतास से कृष्ण कुमार सिंह, भोजपुर से अनिल सम्राट, पश्चिमी चंपारण से इंजीनियर सौरभ कुमार, सीतामढ़ी से खब्बू खिरहर और दरभंगा से उदय शंकर यादव का नाम शामिल है। सूत्रों के मुताबिक इन सीटों पर अब किंतु-परंतु नहीं है। कुछ और सीटों पर जीत की संभावना वाले प्रत्याशियों के नाम तय करने की प्रक्रिया जारी है।

नवादा से श्रवण कुमार, कोसी से डा. अजय सिंह एवं सिवान से विनोद जायसवाल का नाम आगे चल रहा है, किंतु अधिकृत होने के लिए इन्हें कई प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा। कई क्षेत्र ऐसे भी हैं, जिनपर अभी प्रारंभिक विमर्श ही किया जा रहा है।

ऐसी सीटों में मधुबनी, समस्तीपुर, बेगूसराय, पूर्णिया, किशनगंज और पटना शामिल हैं। राजद ने भागलपुर की सीट भाकपा को दे रखी है। इसके अलावा वामदलों की ओर से कोई दावेदारी नहीं है।

Load More By Bihar Desk
Load More In पटना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी दास ने शराबबंदी को लेकर सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

वैशाली जिले के राजापाकर विधानसभा की कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी दास  ने शराबबंदी क…