Home पटना बिहार में राजद और केंद्र में कांग्रेस मजबूत विकल्प है: तेजस्वी यादव

बिहार में राजद और केंद्र में कांग्रेस मजबूत विकल्प है: तेजस्वी यादव

1 second read
0
0
12

बिहार विधानसभा के उप चुनाव और विधान परिषद के उप चुनाव में उनके रवैये से बिहार में कांग्रेस परेशान है। लालू यादव ने कहा था कि बिहार में राजद और केंद्र में कांग्रेस मजबूत विकल्‍प है। हालांकि, अब तेजस्‍वी के रवैये से यह सवाल उठ रहा है कि क्‍या सही में राजद केंद्रीय स्‍तर पर कांग्रेस के साथ रहेगा? तेजस्‍वी मंगलवार को तेलंगाना के दौरे पर थे।

बताया जा रहा है कि तेजस्‍वी यादव केंद्र में मजबूत विकल्‍प के लिए विपक्षी एकता की कड़ी मजबूत करने तेलंगाना गए थे। उन्‍होंने तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर के साथ मुलाकात की।

कहा कि भाजपा के खिलाफ मजबूत विकल्‍प देना तत्‍काल जरूरी है। तेजस्‍वी यादव के साथ उनके खास विधान पार्षद सुनील सिंह भी थे। दोनों नेताओं ने मंगलवार को दिन का भोजन तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के साथ किया। शाम होते-होते दोनों पटना भी लौट आए।

तेजस्‍वी यादव का यह दौरा कितना अहम था, इसे इस बात से समझा जाना चाहिए कि उन्‍होंने हैदराबाद जाने के लिए चार्टर्ड फ्लाइट का सहारा लिया। यानी वे विशेष विमान से तेलंगाना गए और लौटे। हाल के दिनों में वे कई बार दिल्‍ली आए-गए, लेकिन आम तौर पर वे नियमित विमान सेवा का ही उपयोग करते हैं।

उत्‍तर प्रदेश, पंजाब, उत्‍तराखंड सहित पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। इन राज्‍यों में भाजपा के खिलाफ एकजुट विपक्ष नहीं दिख रहा। कांग्रेस अपने दम पर जबकि दूसरी पार्टियां अपने दम पर चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। राजद ने उत्‍तर प्रदेश में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को समर्थन देने की बात कही है। ऐसे में तेजस्‍वी का विपक्षी एकता की गोलबंदी करना अहम है।

Load More By Bihar Desk
Load More In पटना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी दास ने शराबबंदी को लेकर सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

वैशाली जिले के राजापाकर विधानसभा की कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी दास  ने शराबबंदी क…