Home पटना शराबबंदी के मुद्दे पर बिहार में फिर गरमाई सियासत,पढ़ें पूरी खबर..

शराबबंदी के मुद्दे पर बिहार में फिर गरमाई सियासत,पढ़ें पूरी खबर..

16 second read
0
0
14

बिहार में शराबबंदी कानून (Liquor Ban Law) में संशोधन की तैयारी चल रही है। इससे सियासत गर्म हो गई है। शराबबंदी कानून में खामियां बताते हुए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के मुख्य प्रवक्ता व विधायक भाई वीरेंद्र (Bhai Virendra) ने कहा है कि नीतीश कुमार की सरकार (Nitish Kumar Government) शराबबंदी कानून में संशोधन जनता और आरजेडी के मुताबिक करे।

अगर ऐसा नहीं हुआ तो आरजेडी बिहार विधानसभा के बजट सत्र (Bihar Assembly Budget Session) में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) लाएगा। आरेजडी की इस धमकी पर जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने भी पलटवार किया है।

आरजेडी के मुख्यप प्रवक्ताा व विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा है कि महागठबंधन की सरकार के दौरान लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने मुख्यलमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को शराबबंदी कानून को इतना कड़ा नहीं बनाने को कहा था। उसी वक्तर लालू प्रसाद यादव ने कहा था कि इससे जनता की समस्याएं बढ़ेंगी। जब शराबबंदी कानून के कारण जनता की समस्या बढ़ गई, तब एक बार फिर यह कहा कि शराबबंदी कानून फेल है।

कानून में संशोधन जनता और आरजेडी के मुताबिक होना चाहिए, अन्यनथा इस मुद्दे पर पार्टी अविश्वास प्रस्ताव लाकर वोटिंग की मांग करेगी।

भाई वीरेंद्र ने आरोप लगाया कि शराबबंदी कानून के विफल होने के पीछे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शराब माफिया (Liquor mafiya) से मिले कुछ करीबी लोग व कुछ बड़े नेता व अधिकारी हैं। जब से कानून बना है, जहरीली शराब से सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है। सवाल यह है कि करीब 1.40 लाख गरीब शराबबंदी कानून के तहत जेलों में बंद हैं।

फिर, आखिर शराब बेचने वाले वे रसूखदार लोग कौन हैं, जिनकी गिरफ्तारी नहीं हो रही है? भाई वीरेंद्र ने स्परष्टौ किया कि वे शराब चालू करने के पक्ष में नहीं कह रहे हैं। उन्होंपने कहा कि कड़े कानून के ऐसे प्रावधानों, जिनपर अमल नहीं हो रहा है और जिनसे जनता परेशान है, आरजेडी उनके खिलाफ है।

Load More By Bihar Desk
Load More In पटना

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर सीएम नीतीश ने दी बधाई, कही ये बात, पढ़ें

बिहार के सीएम ने  बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को बिहार के रा…