Home बड़ी खबर कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी दास ने शराबबंदी को लेकर सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी दास ने शराबबंदी को लेकर सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

2 second read
0
0
20

वैशाली जिले के राजापाकर विधानसभा की कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी दास  ने शराबबंदी को लेकर राज्‍य सरकार पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा है कि सहयोगी दलों ने भी मांग कर दी लेकिन  मुख्‍यमंत्री अपनी जिद पर अड़े हुए हैं। समाज को सुधारने के लिए सख्‍त कानून की जरूरत नहीं है।

जनता को डराने के लिए और सताने के लिए कानून नहीं होता। बल्कि समाज के लोगों के बीच मिल बैठकर उनके हित पर काम करने की जरूरत है। विधायक ने कहा कि सरकार शराबबंदी खत्‍म करे। शराब की दुकानें खुलवाए ताकि जहरीली शराब से लोगों की मौत नहीं हो।

अपनी कार्यशैली को लेकर आए दिन सुर्खियों में रहने वाली कांंग्रेस विधायक ने मी‍डिया से बातचीत में कहा कि जनता को कुछ हो जाए लेकिन मुख्‍यमंत्री वही करेंगे जो उनका मन करेगा। उनके गृह जिले में लोगों की मौत हो गई। इतने लोग जहरीली शराब से मर गए लेकिन उनका कोई बयान नहीं आया। प्रतिमा कुमारी ने कहा कि हम तो पहले से मांग करते आ रहे हैं कि शराबबंदी कानून खत्‍म की जाए। शीतकालीन सत्र में भी हमने कहा था कि सरकार शराबबंदी खत्‍म कर लाइसेंसी दुकान दे। समाज सुधार के लिए सख्‍त कानून नहीं बल्कि समाज के लेागों के बीच में बैठकर उनके हित में क्‍या हो सकता है, इसपर विचार करने की जरूरत है। जबसे शराबबंदी हुई है इनके नेता करोड़पति-अरबपति हो गए। एक दलित महिला विधायक ने जब अपनी जाति के लेागों के महुआ से जुड़े रोजगार की चर्चा केवल की तो भरी सभा में उन्‍हें अपमानित कर दिया गया।

बता दें कि नालंदा के बाद सारण जिले में कथित तौर पर जहरीली शराब से हुई मौत के बाद से सियासत गरम है। सत्‍ताधारी पार्टी भाजपा ने शराबबंदी कानून को लेकर सरकार पर उंगली उठाई। इधर पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने तो कानून खत्‍म करने की मांग ही कर दी। अब कांग्रेस विधायक ने यह आवाज उठाई है।

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर सीएम नीतीश ने दी बधाई, कही ये बात, पढ़ें

बिहार के सीएम ने  बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को बिहार के रा…