Home पटना युवाओं को लोकतां‍त्रिक और शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात रखनी चाहि‍ए: लालू प्रसाद यादव

युवाओं को लोकतां‍त्रिक और शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात रखनी चाहि‍ए: लालू प्रसाद यादव

0 second read
0
0
13

 सेना भर्ती की नई योजना ‘अग्‍न‍िपथ’ की लांचिंग के साथ बिहार में शुरू हुए उपद्रव को थामने के लिए सरकार ने 15 जिलों में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है। प्रशासन को इस बात के पूरे सुबूत मिले हैं कि इंटरनेट मीडिया के जरिए युवाओं को भड़काने और गुमराह करने की कोशिश हो रही है। राज्‍य के मुख्‍य विपक्षी दल राष्‍ट्रीय जनता दल को यह फैसला मंजूर नहीं है। राजद ने इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध से आम लोगों को होने वाली परेशानी का ज‍िक्र करते हुए इसे तुरंत वापस लेने की मांग की है।

राजद ने राज्य के 15 जिलों में इंटरनेट मीडिया बंद करने का विरोध किया है और इस निर्णय को अविलंब वापस लेने की मांग की है। राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने राज्य सरकार के इस कदम को तानाशाही करार दिया है और कहा है कि राज्य के एक बड़े हिस्से में इंटरनेट मीडिया बंद कर देने से कई कार्य बाधित होंगे। जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में आज इंटरनेट माध्यमों की जरूरत है। इसे बंद करने का सबसे बुरा असर शिक्षा, स्वास्थ्य एवं बैैंकिंग सेवा से लेकर रोजमर्रा की जरूरतों पर पड़ेगा।

राजद प्रवक्ता ने अग्निपथ के विरोध में भड़के आक्रोश को स्वत: स्फूर्त बताते हुए कहा कि इस आंदोलन से राज्य सरकार का संतुलन गड़बड़ा गया है। इससे स्थिति और खराब होगी। इसलिए राज्य सरकार को अपने फैसले पर विचार कर इंटरनेट मीडिया को तुरंत चालू कर देना चाहिए।

इधर, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने आंदोलनकारियों से शांति बरतने की अपील की है। उन्‍होंने कहा है कि युवाओं को लोकतां‍त्रिक और शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात रखनी चाहि‍ए।

उन्‍होंने सरकार से अग्‍न‍िपथ योजना को तत्‍काल वापस लेने की मांग की है। इसी के साथ उन्‍होंने केंद्र सरकार को पूंजी परस्‍त और युवा विरोधी बताते हुए कहा कि अब सेना की नौकरी भी ठेके पर दी जा रही है। दूसरी तरफ तेजस्‍वी यादव ने इस योजना को युवाओं के लिए मनरेगा योजना बताया है।

आपको बता दें कि बिहार पुलिस के हाथ वाट्सएप ग्रुप का एक ऐसा चैट लगा है जिसमें अग्‍न‍िपथ के विरोध के नाम पर एक थाने को बम से उड़ाने की साजिश रची जा रही है।

Load More By Bihar Desk
Load More In पटना

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जदयू के खिलाफ़ बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने की बयानबाज़ी, कही ये बात, पढ़ें

बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र शुक्रवार से शुरुआत हो गई है। 30 जून तक चलने वाले सत्र में स…