Home पटना बिहार में भारत बंद को लेकर अलर्ट जारी, चार सौ से अधिक ट्रेनों को किया रद्द

बिहार में भारत बंद को लेकर अलर्ट जारी, चार सौ से अधिक ट्रेनों को किया रद्द

3 second read
0
0
7

अग्निपथ विवाद को लेकर  बिहार में अलर्ट  जारी कर दिया गया है। इस योजना का बिहार सहित देश के कई राज्‍यों में विरोध हो रहा है। बंद को किसी राजनीतिक दल ने समर्थन नहीं दिया है। बीते दिनों प्रदर्शनकारियों द्वारा बीजेपी के नेताओं व कार्यालयों को निशाना बनाए जाने की घटनाओं को देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है। मुख्य सचिव ने सभी जिलों को विधि-व्यवस्था को लेकर निर्देश दिए हैं। जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती का भी निर्देश दिया गया है।

एहतियातन राजधानी के स्कूल एवं शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए हैं। राज्‍य के 20 जिलों में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस बीच पटना में छात्रों व दुकानदारों के बीच झड़प में गोलीबारी व बम ब्‍लास्‍ट में एक व्‍यक्ति के घायल होने की सूचना मिली है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जनता दरबार भी स्थगित कर दिया गया है। पूर्व मध्य रेलवे से चलनेवाली चार सौ से अधिक ट्रेनें भी रद कर दी गईं हैं। मौसम की बात करें तो बिहार में वज्रपात से 17 लोगों की मौत हुई है, जिसपर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताया है

बिहार में सातवें चरण की शिक्षक बहाली अगस्त महीने में शुरू होने जा रही है। इस बार नई प्रकिया के तहत बहाली होगी।

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर किया बड़ा ऐलान। कहा कि चार साल की नौकरी करने के बाद वे अग्निवीरों को नौकरी देंगे।

भारत बंद के मद्देनजर जमुई जिले में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। जमुई, झाझा एवं सिमुलतला रेलवे स्टेशनों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। नगर थाना पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च भी किया गया है। हालांकि, जमुई में बंद का कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है। कटिहार में भी भारत बंद को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड़ में है। शहर में फ्लैग मार्च निकाला गया है।

भारत बंद को देखते हुए बक्‍सर जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पुलिस का विशेष फोकस डुमरांव अनुमंडल के इलाकों पर है। वहां सुरक्षा के लिए स्थानीय पुलिस के साथ अर्धसैनिक बलों को भी लगाया गया है। सभी रेलवे स्टेशनों की कड़ी निगरानी की जा रही है। बक्सर शहर में 30 स्थानों पर दंडाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों के साथ करीब 400 सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। दुकानदारों ने लूटपाट के डर से अपनी दुकानें पहले ही बंद कर दी हैं।

Load More By Bihar Desk
Load More In पटना

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जदयू के खिलाफ़ बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने की बयानबाज़ी, कही ये बात, पढ़ें

बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र शुक्रवार से शुरुआत हो गई है। 30 जून तक चलने वाले सत्र में स…